Best Football Team in North East: Top Fotball Club Lajong FC, Neruka FC, Top Players for ISL

Best Football Team in North East| Top Players in ISL | NorthEast United FC Players for ISL 2021

Best Football Team in North East: नार्थ ईस्ट में फुटबॉल बहुत ही जानीमानी खेल है। नार्थ ईस्ट का युबक इस खेल को बहुत पसंद करता है। इसलिए इस फुटबॉल खेल को बच्चा बच्चा खेल ते है। नार्थ ईस्ट का 8 राज्य में लगभग 40 से ज्यादा फुटबॉल टीम है। इनमे कोई टीम नॅशनल, और इंटरनेशनल प्लेयर भी मजुत है।

Best Football Team in North East के टीम में से कोई सरे प्लेयर प्लेयर इसल और नेशनल टीम जगह बनेलिया है। इन टीम जानेमाने टीम है। शोलोंग का Lajong FC और Ryntih FC और इधर मणिपुर का NERUKA FC। निचे हम नार्थईस्ट का बेस्ट टीम का बारे बिस्तर से बताएँगे।

Best Football Team in North East: Top Football Club List

Lajong FCShillong
Rynith FCShillong
Neruka FCManipur,
Laban FCShillong, Meghalaya
Guwahati FCGuwahati, Assam

Top Football Club in Northeast

  1. Lajong FC

Shillong Lajong FC No 1 Football Team in Northeast। इस टीम बहुत अच्छा नाम है फुटबॉल। शिलांग लाजोंग फुटबॉल क्लब शिलांग, मेघालय में स्थित एक भारतीय पेशेवर फुटबॉल क्लब है, जो शिलांग प्रीमियर लीग में प्रतिस्पर्धा करता है। क्लब की स्थापना 1983 में राज्य में फुटबॉल के गिरते स्तर में सुधार लाने और स्थानीय प्रतिभाओं को पहचानने, प्रशिक्षित करने और उनका पोषण करने के मुख्य उद्देश्य के साथ की गई थी।

  IPL 2021 Schedule - Dates, Vanue, Points, Match Table | IPL के पूरा जानकारी देखे

Best Football Team in North East: Top Fotball Club Lajong FC, Neruka FC, Top Players for ISL

Shillong Lajong FC के student केलिए काफी जनप्रियो टीम है। Shillong Lajong FC तीन बार शिल्लोंग प्रीमियर लीग (SPL) में Champion रह चुके है। शिलांग लाजोंग एक ऐसा टीम है जो भारत के उत्तर पूर्व क्षेत्र का पहला क्लब था जिसने देश में प्रमुखता हासिल की। उन्होंने भारतीय फुटबॉल की शीर्ष उड़ानों में से एक I-League में भी भाग लिया है।

2. Neruka FC

Neruka FC, Manipur का लोकप्रिय टीम है। Neruka FC  ने कोई सरे Football Tournament आपने नाम किया है। इस टीम में देश के बहुत बड़े बड़े प्लेयर मजुत है। Neruka FC  ने 2021 में i-League  खेल सके है Gukulam Kerala के खिलाफ ।

Best Football Team in North East: Top Fotball Club Lajong FC, Neruka FC, Top Players for ISL

3. Ryntih

Ryntih Football Club, Meghalaya के Shillong में स्थित है। यह Football Club जिसे पहले Ryntih Sports Club और Ryntih SCC (Ryntih Sports & Culture Club) के नाम से जाना जाता था, एक भारतीय पेशेवर फुटबॉल क्लब है जो मावली मावदतबाकी, शिलांग, मेघालय में स्थित है। यह वर्तमान में शिलांग प्रीमियर लीग में खेल रहा है। Ryntih ने Banglore में 2021 i-league क्वालिफायर में भाग लिया।

Ryntih FC की स्थापना 1 99 8 में भारत में मावला मवाड़तबी में रीनतीह स्पोर्ट्स एंड कल्चर क्लब नाम के तहत हुई थी। सामाजिक कल्याण संगठन जिसने सेंग सामला मावद्राह मवादतबी को लाभ नहीं पहुंचाया, ने 1 99 0 में एक निश्चित स्तर पर कम भाग्यशाली खिलाड़ियों को कम करने और समर्थन करने के उद्देश्य से किराए के स्पोर्ट्स क्लब को अलग कर दिया। उद्देश्य खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने पर जोर देना था।

  Netflix भारत में Top Streaming सेवा, 57 प्रतिशत ने कहा कि उनके पास कम से कम एक तक पहुंच है

Ryntih स्पोर्ट्स क्लब ने 1 99 8 में सामुदायिक पंजीकरण कानून के तहत सामुदायिक पंजीकरण के लिए अपना पंजीकरण पूरा किया।

4. Guwahati FC

Guwahati FC , असम में स्थित एक भारतीय पेशेवर फुटबॉल टीम है, जिन्होंने आई-लीग II डिवीजन,  और असम राज्य प्रीमियर (APL) लीग में भाग लिया। दिसंबर 2014 में असम फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए टीम लॉन्च की गई थी।

भारतीय सुपर लीग फ़्रैंचाइज़ी में अपने शेयरों से अलग होने के बाद, उत्तरी अमेरिका यूनाइटेड, संजीव नारायण ने दिसंबर 2014 में गुवाहाटी फुटबॉल क्लब को सह-स्थापित किया।  टीम 27 मई, 2015 को स्पेनिश कोच एएनएक्सओ वालकारल के साथ लॉन्च की गई थी, जिस पर हस्ताक्षर किए गए थे पहली टीम कोच के रूप में। टीम ने लॉन्च किया, नारायण ने कहा कि टीम के मुख्य लक्ष्य ने आई-लीग में इसका उत्पादन नहीं किया और इस प्रकार भारतीय शीर्ष फुटबॉल प्रतियोगिता में असम क्लब दिया।

  Kolkata FF Results: Kolkata Fatafat क्या है | Kolkata FF Results Today 19 July Live - जांच कैसे करें

टीम एक साथ संजीव नारायण, जयंत बरुआ, बिपुल सैकिया, कैस्पर निवेश प्राइवेट के स्वामित्व में है। लिमिटेड, दादुल चौधरी, कमल चंद्र दास और पुलक गोस्वामी।

टीम ने मई 2015 में अपनी पहली प्रतियोगिता निभाई जब उन्होंने असम राज्य प्रीमियर लीग को संशोधित किया। तेज़पुर यूनाइटेड एफसी के खिलाफ उनका पहला मैच 0-0 से समाप्त हुआ। गुवाहाटी ने लगभग फाइनल के लिए अर्हता प्राप्त नहीं की क्योंकि उन्होंने निचले असम क्षेत्र में चौथे स्थान पर एक नियमित मौसम अभियान पूरा किया था।  फाइनल के पहले दौर में, बरहंघा ने उन्हें 3-3 से गोल किया।

1 अक्टूबर, 2015 को, पुष्टि की कि गुवाहाटी आई-लीग II डिवीजन में भाग लेगा।

गुवाहाटी एफसी ने 14 नवंबर को बरासत स्टेडियम में मोहम्मद खेल के खिलाफ पूर्वी द्वितीय-लीगा सम्मेलन के अभियान के साथ शुरुआत की। इस समूह में हिमालयी एससी गंगटोक, नरोका एफसी और फतेह हैदराबाद एएफसी शामिल हैं। गुवाहाटी एफसी समूह में, फतेह हैदराबाद के सामने चौथे स्थान पर था, और अगले दौर में अर्हता प्राप्त करने में असफल रहा। गुवाहाटी एफसी ने 2016-2017 के सत्र में आई-लीग के दूसरे विभाजन के 2016-17 सत्र में भी भाग नहीं लिया, न ही 2016-2017 के सत्र में गुवाहाटी स्पोर्ट्स एसोसिएशन लीग भी।

Leave a Comment